पत्रकारिता की आड़ में गांव सभा के सरकारी नाले व अनुसूचित जाति के व्यक्तियों की भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान व वाउण्ड्रीवाल का निर्माण करने के का आरोप।

पत्रकारिता की आड़ में गांव सभा के सरकारी नाले व अनुसूचित जाति के व्यक्तियों की भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान व वाउण्ड्रीवाल का निर्माण करने के का आरोप
डीएम व एसपी को शिकायती पत्र सौपकर तथाकथित पत्रकार पर लगाये गम्भीर आरोप
भू अधिनियम के तहत दोषियों पर की कार्यवाही की माँग
ललितपुर। तालबेहट नगर व हाल निवासी ललितपुर के मुहल्ला घुसयाना निवासी शमीम खान ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती पत्र सौपकर पत्रकारिता की आड़ में गांव सभा के सरकारी नाले व अनुसूचित जाति के व्यक्तियों की भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान व वाउण्ड्रीवाल का निर्माण करने के का आरोप लगाते हुये तथाकथित पत्रकार पर कार्यवाही करने की मांग की है। डीएम व एसपी को सौपे गये शिकायती पत्र में बताया गया कि तालबेहट नगर से लगी हुयी सरकारी बेश कीमती भूमि पर नगर में एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार अखिलेश जैन द्वारा पत्रकारिता के नाम पर अवैध कब्जा कर प्‍लाट बनाये गऐ है व बाउण्ड्रीबाल बना ली गयी है इसके अलावा दूसरो के नाम पर पार्टनर बनकर उसके द्वारा कई जगह सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर सरकार को लाखों रूपये का चूना लगाया जा रहा है । वही तालबेहट अन्दर स्थित भूमि सं 0 7420/2 रकवा 0.202 हे 0 जो रधुनाथ पुत्र देवी अहिरवार जो अनुसूचित जाति के व्यक्ति है । उनकी भूमि पर उक्त पत्रकार द्वारा अवैध कब्जा कर प्लाटिंग की गयी इसके अलावा इससे से लगा हुआ सरकारी नाला जिसका नम्वर 7435 मि 0 रकवा 0.162 हे 0 इसमे नगर पंचायत की मिली भगत से नाला को सकरा करके नाले की भूमि पर अवैध रूप बाउण्ड्रीबाल बनाकर सरकार की सम्पत्ति को कब्जा कर लिया है व क्षेत्रीय लेखपाल व राजस्व अधिकारी पत्रकारिता के कारण जानते हुये भी कोई कार्यवाही नही कर रहे है और वास्तव में उक्त पत्रकार पत्रकारिता के नाम पर अन्य व्यक्तियों व सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करके भू माफिया का एक रेकिट चला रहा है इसलिये इस सम्बन्ध में उक्त पत्रकार के खिलाफ जांच की जाना आवश्यक है । बाताया गया कि इसी प्रकार उसकी तहसील तालबेहट मु 0 रानीपुरा में स्थित मकान की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराकर एवं मकान जमीदोज कर अपना निर्माण कार्य हेतू विल्डिग मटौरियल डाल रखा है कभी भी निर्माण कार्य जारी कर सकता है । जवकि उक्त मामला न्यायालय में विचाराधीन है जिसमें तिथि 05/02/2021 नियत है । उसने स्वयं अथवा किसी निष्पक्ष सक्षम अधिकारी से तथाकथित पत्रकार अखिलेश जैन तालबेहट द्वारा उपरोक्त सं 0 7420 एवं 7435 मि 0 पर किये गये अवैध कब्जे एवं बनाये गये मकान व बाउण्ड्रीवाल की जांच करायी जाकर सरकारी सम्पत्ति व उसकी सम्पत्ति मुक्त कराये जाकर उनके विरूद्ध भू माफिया की कार्यवाही करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY